boltBREAKING NEWS

जिले भर में मुस्लिम समुदाय की ओर से परंपरागत तरीके से ईद-उल-जुहा पर्व मनाया

जिले भर में मुस्लिम समुदाय की ओर से परंपरागत तरीके से ईद-उल-जुहा पर्व मनाया

भीलवाड़ा। जिले भर में मुस्लिम समुदाय की ओर से परंपरागत तरीके से ईद-उल-जुहा पर्व मनाया गया। शहर के सांगानेरी गेट स्थित ईदगाह में बकरीद की नमाज अदा की गई जिसमें मुल्क में अमन-चैन के लिए दुआ की गई। जवाहर नगर सांगानेर पुर हमीरगढ़ मांडल बनेड़ा शाहपुरा सहित जिले भर मैं ईद का पर्व मनाया जा रहा है नमाज के बाद कुर्बानी की रस्‍म निभाई गई। नमाज के बाद एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी गई। 

इसी तरह शाहपुरा जिला मुख्यालय पर केकड़ी रोड स्थित ईदगाह पर नमाज अदा की गई। इस मौके पर जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत, पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट और एएसपी चंचल मिश्रा ने ईदगाह पहुंचकर सभी को ईद की मुबारकबाद दी। 

आकोला कस्बे में सोमवार को मुस्लिम समाज द्वारा ईद का त्यौहार मनाया गया। बनास नदी किनारे स्थित ईदगाह मैदान पर ईद की नमाज अदा की गई। इसके बाद घरों में कुर्बानी की रस्म अदा की गई। हिंदू भाइयों ने मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। 

निकटवर्ती चित्तौड़गढ़ जिले में भी ईद के मौके पर गंभीरी नदी तट पर ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई। यहाँ शहर काजी अब्दुल मुस्तफा चिश्ती करीमी ने ईद की नमाज अदा करवाई। इस अवसर पर जिला कलेक्टर आलोक रंजन, पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार के साथ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों व सामाजिक संगठन के पदाधिकारी का मुस्लिम समाज की ओर से पगड़ी पहनकर साल ओढा कर स्वागत किया गया। साथी भीषण गर्मी को देखते हुए पक्षियों के लिए परिंडे भी सभी को भेंट किए गए तथा शहर काजी ने सभी से आग्रह किया कि रोजाना इनमें बेजुबान पक्षियों के लिए पानी भरे।